For the best experience, open
https://m.theshudra.com
on your mobile browser.
Advertisement

जालोर हत्याकांड : भीम आर्मी चीफ को जोधपुर एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

05:07 PM Aug 17, 2022 IST | Sumit Chauhan
जालोर हत्याकांड   भीम आर्मी चीफ को जोधपुर एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार
Advertisement

जोधपुर : जालोर के चर्चित इंद्र मेघवाल हत्याकांड मामले में न्याय की मांग करने पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद को जोधपुर एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। आज़ाद के आने की खबर पर पहले से ही पुलिस उनकी ताक में बैठी थी।

आज़ाद ने किया था जालोर जाने का एलान

Advertisement

चंद्रशेखर आज़ाद ने 18 अगस्त (गुरुवार) को जालोर पहुंचने का एलान कर रखा था। उन्होंने एक फेसबुक लाइव में कहा था कि भले ही राजस्थान से उनकी लाश वापस आए लेकिन वो इंद्र मेघवाल को न्याय दिलाए बिना वापस नहीं लौटेंगे। लेकिन आज जैसे ही वो एयरपोर्ट पर पहुंचे, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

समर्थकों ने चलाया ट्विटर ट्रेंड  

आज़ाद की गिरफ्तारी की खबर आते ही उनके समर्थकों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा। ट्विटर पर उनके समर्थक #ReleaseChandraShekharAazad हैशटैग चला रहे हैं। लोग अशोक गहलोत सरकार पर भी निशाना साध रहे हैं।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल जालोर के सुराणा गांव में कथित तौर पर सवर्ण टीचर के लिए रखे मटके से पानी पीने पर तीसरी क्लास के छात्र इंद्र मेघवाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर बहुजन समाज में काफी आक्रोश है। इस मामले में आज़ाद ने भी जालोर पहुंचने का एलान किया था लेकिन उनकी गिरफ्तारी के बाद अशोक गहलोत सरकार से ये सवाल पूछा जा रहा है कि क्या दलितों के लिए न्याय की मांग करना भी गुनाह हो गया है ?

Advertisement
Tags :
×