For the best experience, open
https://m.theshudra.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिसार : दलित की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

08:43 PM Sep 22, 2022 IST | Azra Parveen
हिसार   दलित की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज
Advertisement

विरोध प्रदर्शन और लाठीचार्ज की ये तस्वीरें हरियाणा के हिसार ज़िले से आई हैं। हिसार में एक दलित शख़्स की हत्या के विरोध में न्याय की माँग कर रहे लोगों पर हरियाणा पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। जिस समाज के एक व्यक्ति को मार डाला गया है, उसी समाज के ऊपर खट्टर सरकार की पुलिस ने लाठियां भांजी।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लगाया आरोप

Advertisement

पुलिस ने कहा है कि पहले प्रदर्शनकारियों ने ही पथराव किया लेकिन आरोप प्रत्यारोप के खेल में मृतक विक्रम का परिवार न्याय के लिए भटक रहा है। पीड़ित परिवार के मुताबिक़ 7 सितंबर की रात को कापड़ा गाँव के विक्रम की हत्या कर दी गई थी। परिवार के मुताबिक़ उसकी हत्या करके सड़क पर फेंक दिया गया। पुलिस मामले को एक्सीडेंट बता रही है लेकिन परिवार का कहना है कि कुछ लोग उससे बँधुआ मज़दूरी करवाते थे और फ़ोन पर उन्होंने सुना था कि कुछ लोग उसे धमका रहे थे। 

दो हफ्तों से प्रदर्शन कर रहे हैं दलित संगठन

Advertisement

कई बहुजन संगठन दो हफ़्तों से न्याय की माँग कर रहे हैं। बुधवार को भी कई संगठन जिला कलेक्टर से मिलने पहुँचे थे लेकिन वहाँ हालात बेक़ाबू हो गए और पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस अपनी थ्योरी दे रही है और परिवार अपनी… लेकिन इन सबके बीच सवाल उठता है कि आख़िर विक्रम को किसने मारा ?

हिसार से सुनील अंजाना के साथ ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक 

Advertisement
Tags :
×