For the best experience, open
https://m.theshudra.com
on your mobile browser.
Advertisement

जातिवादियों ने फोड़ी दलित की आँख, यूपी में फिर सामने आई हैवानियत !

03:52 PM Jul 07, 2022 IST | Mohit Kumar
जातिवादियों ने फोड़ी दलित की आँख  यूपी में फिर सामने आई हैवानियत
Advertisement

यूपी में फिर एक बार दलित उत्पीड़न की वारदात सामने आई है। यूपी के उन्नाव में एक दलित युवक की आंख फोड़ दी गई। पीड़ित युवक न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर भटक रहा है।

क्या है पूरा मामला ?

Advertisement

उन्नाव ज़िले के मोहल्ला पूरब खेड़ा (सिविल लाइंस) में रहने विशाल की आँख ख़राब हो चुकी है। विशाल ने पुलिस अधीक्षक को भेजे प्रार्थना-पत्र में अपने साथ हुई ज़्यादती के बारे में बताया। विशाल ने बताया ‘मैं रात 11.30 बजे अपनी बुलेट से वापस घर आ रहा था। रास्ते में मेरा दोस्त गौरव अग्निहोत्री मिला। गौरव को मेरे 5000 रुपये देने थे, जब मैंने उससे उधार चुकाने को कहा था उसने कहा कि साले तेरी औक़ात तू मुझसे पैसा माँगे।’

सवर्ण पत्रकार पर गोली चलाने का आरोप

Advertisement

विशाल के मुताबिक़ गौरव अग्निहोत्री के साथ हुई बहस हुई तो राजेश वाजपेयी नाम का पत्रकार भी गौरव के साथ आ गया और उसने जाति-सूचक गालियाँ देते हुए उसपर गोली चला दी। विशाल ने रिपोर्ट में लिखा है ‘राजेश वाजपेयी ने अपनी लाइसेंसी राइफ़ल से कर दिया लेकिन गोली नहीं लगी। इसके बाद राजेश ने अपने गुर्गों के साथ मेरा पीछा किया, मैं जान बचाने के लिए घर में घुस गया। जब मेरी पत्नी मुझे बचाने आई तो राजेश बाजपेयी ने मेरी पत्नी पर भी लाठी से वार किया।’ राजेश का आरोप है कि गौरव अग्निहोत्री और राजेश बाजपेयी ने उसे और उसकी पत्नी को बुरी तरह पीटा, इस मारपीट में विशाल की आँख पर गंभीर चोट आई है।

पूरी तरह खराब हुई आंख 

विशाल के मुताबिक़ डाक्टरों ने कह दिया है कि उसकी आँख पूरी तरह ख़राब हो चुकी है। एसपी के पास अपनी आपबीती सुनाने पहुँचे विशाल के मुताबिक़ वो खून से लथपथ होकर थाने पहुँचा था लेकिन फिर भी पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं। विशाल ने आरोपियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर गिरफ्तार करने की माँग की है। 

कब गिरफ्तार होंगे आरोपी ?

यूपी में रहने वाले दलितों के साथ अक्सर ऐसी हैवानियत की ख़बरें सामने आती रहती हैं और विशाल सिंह पर हुआ हमले ने एक बार फिर साबित कर दिया कि योगी राज में दलितों के साथ कैसा सलूक हो रहा है। 

उन्नाव से संवाददाता ज्ञानेंद्र के साथ, ब्यूरो रिपोर्ट, द न्यूज़बीक 

Advertisement
Tags :
×